12वीं पास होकर हैं टाइगर श्रॉफ 50 करोड़ की संपत्ति के मालिक; एक फिल्म के लिए लगभग 5 करोड़ फीस करते हैं चार्ज

0
72

बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 2 मार्च 1990 को मुंबई शहर में हुआ था। टाइगर बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर ‘जैकी श्रॉफ’ और फिल्म प्रोड्यूसर ‘आयशा दत्त’ के बेटे हैं। एक्टर ‘हीरोपंती’, ‘बागी’ और ‘वॉर’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। एक्टर के बर्थडे के मौके पर आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें टाइगर का असली नाम टाइगर नहीं बल्कि जय हेमंत श्रॉफ है। दरअसल, बचपन में उनके पिता उन्हें टाइगर कहकर बुलाते थे, तो उन्होंने फिल्मों में आने से पहले अपना नाम जय हेमंत से बदलकर टाइगर श्रॉफ कर लिया।

टाइगर की स्कूलिंग ‘अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे’ से हुई है। एक्टिंग के लिए उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी। टाइगर की हायर क्वालिफिकेशन सिर्फ 12वीं तक ही है।अब तक 9 फिल्मों में नजर आ चुके टाइगर ने साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में कृति सेनन उनके अपोजिट थीं। इसके बाद उन्होंने ‘बागी’, ‘ए फ्लाइंग जट्ट’, ‘मुन्ना माइकल’ और ‘वॉर’ जैसी कई फिल्मों में लीड रोल प्ले किया है। फिटनेस फ्रीक टाइगर को डांस का बेहद शौक है, ‘माइकल जैक्शन’ और ‘ऋतिक रोशन’ उनके रोल मॉडल हैं।मार्शल आर्ट्स में ट्रेंड टाइगर ने कई एक्टर्स को फिल्मों के लिए ट्रेनिंग में हेल्प भी की है। बता दें 2014 में, उन्हें ताइक्वांडो में ‘ब्लैक बेल्ट’ से सम्मानित किया गया था।

टाइगर के फिल्मी करियर में ‘अहमद खान’ की निर्देशित फिल्म ‘बागी 2’ टर्निंग पॉइंट के रूप में साबित हुई। दिशा पटानी भी इस फिल्म में मुख्य भुमिका में थीं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here