J-K: कुलगाम में जवानों ने 3 आतंकियों को उतारा मौत के घाट, ऑपरेशन में DSP शहीद

0
320

कशमीर, १२ फागुन । कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. इसमें अब तक तीन आतंकियों को मार गिराया गया है, जिनमें से एक का शव बरामद हो चुका है. जबकि फायरिंग में एसओजी के एक डीएसपी की शहादत भी हुई है.

शहीद अमन ठाकुर

शहीद अमन ठाकुर

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. इनमें से एक का शव बरामद कर लिया गया है. जबकि आतंकियों की गोली से एसओजी के डीएसपी अमन ठाकुर शहीद हो गए हैं.
अमन ठाकुर के अलावा उनके बॉडीगार्ड भी घायल हो गए हैं. जबकि एक मेजर और एक जवान भी जख्मी हुए हैं. फिलहाल ऑपरेशन जारी है. अभी तक एक आतंकी का शव बरामद किया गया है.

बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही सुरक्षा बलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिया है. हाल ही में सुरक्षा बलों ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी गाजी राशिद उर्फ कामरान को मौत के घाट उतार दिया था. जैश आतंकी गाजी 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था.

गाजी के अलावा एक लोकल जैश-ए-मोहम्मद आतंकी हिलाल को भी सुरक्षा बलों ने मार गिराया था. हालांकि, इस मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हो गए थे. वहीं शुक्रवार को सोपोर में भी सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था. सुरक्षा बलों ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में असलहे बरामद किए हैं.

सेना चला रही है ऑपरेशन-60

बताया जा रहा है कि घाटी में करीब 60 आतंकी सक्रिय हैं. इसमें 35 पाकिस्तानी आतंकी हैं. इन आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों ने अभियान छेड़ रखा है. इस अभियान का नाम ऑपरेशन-60 रखा गया है. इसके पहले सेना ने ऑपरेशन-25 चलाया था. इसके तहत सुरक्षाबलों ने आतंकी गाजी राशिद को मार गिराया था.

देश ने 45 जवानों को खोया

एक ओर जहां सुरक्षा बल आतंकियों को ढेर कर रहे हैं, तो वहीं पिछले कुछ दिनों में 45 जवान शहीद भी हुए हैं. 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में ही 40 जवान शहीद हो गए थे.

इस हमले के ठीक दो दिन बाद यानि 16 फरवरी को जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर बारूदी सुरंग के विस्फोट में मेजर चित्रेश सिंह बिष्ट शहीद हो गए. इसके दो दिन बाद यानि 18 फरवरी को पुलवामा के पिंगलिना में एक मुठभेड़ के दौरान सेना के एक मेजर समेत जवान शहीद हो गए. यानि पिछले एक हफ्ते में हमारे 45 जवान शहीद हो चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here